प्राइवेट सेक्टर के ये तीन बैंक दे रहे FD पर 8 फीसदी से ज्यादा इंट्रेस्ट, देखें पूरी लिस्ट..



Fixed Dspite हमेशा से ही इनवेंस्टमेंट और सेविंग का सबसे पसंदीदा जरिया रहा है। कई सारे बैंकों द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (FD) पर इंट्रेस्ट रेट को बढ़ा दिया है। मौजूदा वक्त में कई सारे बैंक अपनी एफडी योजनाओं पर 6-7 फीसदी का इंट्रेस्ट रेट ओफर कर रहे हैं। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह ब्याज दर 8 फीसदी के आस पास है|

RBI ने एक बार फिर से रेपो रेट में इजाफा कर दिया है। जिसके बाद से ही कई सारे बैंकों द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर इंट्रेस्ट रेट को बढ़ा दिया है। मौजूदा वक्त में कई सारे बैंक अपनी एफडी योजनाओं पर 6-7 फीसदी का इंट्रेस्ट रेट ऑफर कर रहे हैं। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह ब्याज दर 8 फीसदी के आस पास है। बता दें कि फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश और सेविंग का हमेशा से ही सबसे पसंदीदा जरिया रहा है। जो भी लोग अपने निवेश पर कोई जोखिम नहीं चाहते हैं और फिक्स रिटर्न चाहते हैं वे फिक्स्ड डिपॉजिट योजनाओं पर ही भरोसा करते हैं। आइये डालते हैं उन बैंकों की लिस्ट पर एख नजर जो वरिष्ठ नागरिकों को 8 फीसदी के हिसाब से ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं।


DCB Bank




प्राइवेट सेक्टर का यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8 फीसदी से ज्यादा ब्याज दर का लाभ दे रहा है। प्राइवेट सेक्टर के बैंकों की बात करें तो यह इंट्रेस्ट रेट सबस ज्यादा है। इस बैंक की तीन साल से ज्यादा की फिक्स्ड डिपॉजिट योजनाओं पर ग्राहकों को 8.35 ब्याज दर का फायदा मिलता है। अगर कोई वरिष्ठ नागरिक तीन साल के लिए इस बैंक में एक लाख रुपये जमा करता है तो उसकी रकम बढ़ कर 1.28 लाख रुपये हो जाएगी।

इंडसइंड बैंक



प्राइवेट सेक्टर का प्रमुख बैंक इंडसइंड बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज दर ऑफर कर रहा है। अगर कोई वरिष्ठ नागरिक तीन साल की एफडी योजना में 1 लाख रुपये जमा करता है तो उसे 1.28 लाख रुपये मिलेंगे। यानी रिटर्न के तौर पर आपको 28 हजार रुपये मिलेंगे।

IDFC फर्स्ट बैंक



IDFC फर्स्ट बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक श्रेणी वाले ग्राहकों को एफडी जमा पर 8 फीसदी के हिसाब से ब्याज दर ऑफर कर रहा है। अगर इस बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट योजना में कोई वरिष्ठ नागरिक 1 लाख रुपये जमा करता है तो तीन साल बाद उसे 1.27 लाख रुपये मिलेगें।

Comments

Popular posts from this blog

Kali Nethunter

Kali Linux (Should I use Kali Linux )

What is vpn